Tuesday, January 18, 2011

केपटाउन वनडेः रोमांचक मुकाबले में जीती टीम इंडिया

न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेले गए बेहद ही रोमांचक मुकाबले में भारत ने साउथ अफ्रीका को 2 विकेट से हराकर वनडे सीरीज में 2-1 की बढ़त ले ली है। 221 रन के साधारण लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। लेकिन नीचले मध्यक्रम में यूसुफ पठान और सुरेश रैना के 75 रन के बेहतरीन साझेदारी के बाद भज्जी के उपयोगी पारी के बूते भारत केपटाउन में पहली बार साउथ अफ्रीका को हराने में सफल रहा। 

साउथ अफ्रीका के 220 रन के जवाब में भारत ने 10 गेंद शेष रहते ही 8 विकेट पर 223 रन बना लिए। भारत की ओर से यूसुफ पठान ने सर्वाधिक 59 रन बनाए। और गेंदबाजी में भी उन्होंने एबी डीविलियर्स का अहम विकेट हासिल किया। पठान को इस हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच करार दिया गया।

मोर्ने मोर्कल ने कहर बरपाती गेंदबाजी को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा था कि भारत मैच हार जाएगा। लेकिन पहले यूसुफ पठान और उसके बाद भज्जी ने बल्ले से अपना जौहर दिखाकर मैच भारत की झोली में डाल दिया। पठान जब आउट हुए तब भारत को जीत के लिए 39 रन की जरूरत थी। लेकिन हरभजन सिंह ने संयम बनाए रखा और अहम मौकों पर दो गगनचुंबी छक्के भी जड़े। भज्जी ने पहले जहीर खान के साथ 26 रन और आशीष नेहरा के साथ नाबाद 15 रनों की साझेदारी निभाई। 

1 comment:

Blog Gallery

Blog Gallery
web site design